Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


संगठन के जिलाध्यक्ष नेमराज बाकोलिया ने ज्ञापन सौंप कर निवेदन किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना योद्धा के रूप में विभिन्न कार्यों घर पर सर्वे,निगरानी कार्य, राशन वितरण


  1. सवाई माधोपुर 17 मई 2000 रिपोर्टर जोलिया


राजस्थान शिक्षक संघ (अम्बेडकर) जिला सवाई माधोपुर द्वारा श्रीमान जिला कलेक्टर सवाई माधोपुर को कोविड 19 के तहत कोरोना वारियर्स के रूप में सेवा दे रहे शिक्षकों के सम्बन्ध में ज्ञापन दिया गया

संगठन के जिलाध्यक्ष नेमराज बाकोलिया ने ज्ञापन सौंप कर निवेदन किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना योद्धा के रूप में विभिन्न कार्यों घर पर  सर्वे,निगरानी कार्य, राशन वितरण कार्य,चैक पोस्ट ड्यूटी,कोरोना नियंत्रण कक्ष, इसोलेशन केंद्र पर ड्यूटी दे रहे शिक्षक विगत एक डेड माह से निरंतर एवं अनवरत रूप से कर्तव्य निभा रहे के सम्बन्ध में निवेदन किया  है कि:-
1 राजकीय विद्यालयों में 17 मई 2020 से ग्रीष्मावकाश आरंभ होने की स्थिति में निरंतर कोरोना योद्धा के रूप में सेवाएं दे रहे शिक्षक शिक्षिकाओं को ड्यूटी से मुक्त कर मुख्यालय छोड़ने की स्वीकृति प्रदान करने अपने अपने गृह निवास( जिला ) जाने की छूट दी जावे।
2 ग्रीष्मावकाश में जो शिक्षक अपनी सेवाएं अपनी सहमति से कोरोना योद्धा के रूप में देना चाहते हैं उन्हें नियमानुसार उपार्जित अवकाश का लाभ देने के आदेश जारी करवाएं जावे एवं उनकी ड्यूटी अपने गृह निवास के आसपास के क्षेत्रों में लगाई जावे।
3 विगत एक डेढ़ माह से निरंतर सेवा दे रहे शिक्षकों के स्थान पर यदि दूसरे शिक्षक (अब तक कोरोना ड्यूटी से वंचित/ वर्तमान में मुख्यालय पर अनुपस्थित )की ड्यूटी लगाई जाती है तो उन्हें ग्रीष्मावकाश के दौरान उपार्जित अवकाश का लाभ देने के आदेश जारी किए जावे।
4 पति पत्नी दोनों राजकीय सेवा में हो तो उनमें से किसी एक की ड्यूटी लगाई जाए अन्यथा उनकी ड्यूटी एक साथ उनके निवास स्थान के नजदीक लगाई जावे।
5 नेत्रहीन/ विधवा /परित्यक्ता एकल महिला /गर्भवती महिला /महिला शिक्षक जिनके 2 वर्ष के से कम के बच्चे हो /दिव्यांग /गंभीर रोग से ग्रस्त /58 वर्ष से अधिक आयु के शिक्षक को होम आइसोलेशन ड्यूटी से शिथिलता प्रदान की जावे।
6 ड्यूटी हेतु प्राथमिकता क्रम ग्राम पंचायत सहायक/ शारीरिक शिक्षक /लेब असिस्टेंट/ लिपिक /पुरुष शिक्षक/ महिला शिक्षक रखा जावे।
7 आवश्यकता होने पर उन कार्मिकों  की ड्यूटी लगाई जावे जो मुख्यालय पर स्थाई रूप से निवास करते हैं दूसरे उपखंड से अप डाउन करने वाले शिक्षकों को शिथिलता प्रदान की जावे।

Post a Comment

0 Comments