Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने बुधवार को सुबह केन्द्रीय विद्यालय सवाई माधोपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा। /jobexpress24.blogspot.com

केन्द्रीय विद्यालय का निरीक्षण कर जांची ऑनलाइन शिक्षण क्लास
सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने बुधवार को सुबह केन्द्रीय विद्यालय सवाई माधोपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा। कलेक्टर पहाडिया ने केन्द्रीय विद्यालय परिसर के सौंदर्यकरण को बढाने, इनडोर गेम्स की सुविधाएं विकसित करने तथा शौचालय आदि के निर्माण के संबंध में निर्देश दिए।

कलेक्टर पहाडिया ने विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश्वर सिंह से केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए संचालित ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा ऑनलाइन क्लास की कंप्यूटर मॉनिटरिंग सिस्टम से जांच की। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कलेक्टर को विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों, प्रवेश प्रक्रिया तथा अन्य उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर उपखंड अधिकारी सवाई माधोपुर रघुनाथ, विकास अधिकारी रामावतार मीना, तहसीलदार गोपाल सिंह हाडा
अवैध बनी दुकानों को किया ध्वस्त

सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। मााननीय न्यायालय के आदेशों की पालना में तहसीलदार सवाई माधोपुर ने करमोदा में अवैध रूप से बनी दो दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त करवाया। तहसीलदार गोपाल सिंह हाडा ने बताया कि अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाई दो दुकानों को मानटाउन थानाधिकारी राजकुमार, यूआईटी के पदाधिकारी एवं पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में ध्वस्त किया गया।
फोटो केप्शन:- 29 पीआरओ 10 अवैध बनी दुकानों को ध्वस्त करती जेसीबी।
---000---




कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी का अवलोकन किया
सवाईमाधोपुर, 29 जुलाई। राज्यव्यापी कोरोना जागरूकता अभियान के तहत सूचना केन्द्र में चल रही कोरोना जागरूकता जिला स्तरीय प्रदर्शनी का बुधवार को ई-मित्र संचालकों, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कार्मिकों, विद्यार्थियों एवं आमजन ने अवलोकन किया तथा प्रदर्शनी को कोरोना जागरूकता की दिशा में सही समय पर सही कदम बताया।
संयुक्त निदेशक लक्ष्मीकांत तंवर, एसीपी जगदीश कुमार व अन्य आगंतुकों को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की सुजस तथा इसी विभाग और ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा प्रकाशित कोरोना जागरूकता साहित्य की निःशुल्क प्रतियॉं वितरित की गई। इन सभी ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के कोरोना जागरूकता संदेश के समक्ष खडे होकर सेल्फी ली तथा इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया।
प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए आगन्तुकों ने प्रदर्शनी को उपयोगी बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इसका अवलोकन कर संदेशो को जीवन में अपनाने की आवश्यकता है। प्रदर्शनी में दिखाये संदेश 2 गज दूरी, मास्क लगाने, सार्वजनिक स्थान पर न थूकने, बार-बार हाथ धोने का संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि 31 अगस्त तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में सवाईमाधोपुर समेत पूरे राज्य में कोरोना नियंत्रण के लिये किये गये कार्य, अभिनव नवाचार, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के संकल्प ‘‘कोई भूखा न सोये’’ और ‘‘कोई पैदल न चले’’ की अक्षरशः पालना के लिये किये गये महती कार्य, दूसरे राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहॅंुचाने और राजस्थान के प्रवासी श्रमिकों को बाहर से लाने के लिये किये गये प्रसास, उनके खाने-पीने, क्वारेंटाइन, स्क्रीनिंग के लिये किये कार्य, राज्य के प्रवासी श्रमिकों और आर्थिक रूप से कमजोर अन्य लोगों को निःशुल्क गेहूं और चना दाल वितरण, नगद सहायता, कोरोना पॉजिटिव के बेहतरीन उपचार, अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत कम मृत्यु दर तथा बहुत अधिक रिकवरी दर की सफलता को प्रदर्शनी में आकर्षक चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया है। प्रर्दशनी में प्रोजक्टर के माध्यम से कोरोना जागरूकता सम्बंधी लघु फिल्म, डॉक्यूमेंट्री फिल्म और जिंगल का भी  किया जा रहा है।

हाथकरघा बुनकरों को मिलेगा नगद पुरस्कार
सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। राज्य सरकार ने राज्य के हाथकरघा बुनकरो को प्रोत्साहित करने के लिए नगद पुरस्कार देने का प्रावधान किया है।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक सी.एम. गुप्ता ने बताया कि जिले की सीमा में कार्यरत हाथकरघा बुनकर जिला स्तरीय पुरूस्कार के लिये 20 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा करवायें।
गत 3 साल से हाथकरघा पर बुनाई कार्य कर रहा बुनकर जिसे इस अवधि में पुरस्कार नहीं मिला है, आवेदन कर सकता है। आवेदन फार्म कार्यालय जिला उद्योग केन्द्र से प्राप्त कर वहीं जमा करवायें।
---000---




👌
👌

केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा 11 की 62 सीटों पर आवेदन मांगे
सवाईमाधोपुर, 29 जुलाई। केन्द्रीय विद्यालय, सवाईमाधोपुर में कक्षा 11 में वाणिज्य और विज्ञान संकाय में क्रमशः 38 और 24 सीटें रिक्त हैं। प्रधानाचार्य ने बताया कि प्रवेश के लिये ऑफलाइन आवेदन 7 अगस्त, दोपहर 1 बजे तक किया जा सकता है। वाणिज्य संकाय में प्रवेश के लिये दसवीं में न्यूनतम 55 प्रतिशत और विज्ञान संकाय के लिये न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक जरूरी हैं। अधिक जानकारी और पंजीकरण प्रपत्र विद्यालय की वेबसाइट sawaimadhopur.kvs.ac.in पर उपलब्ध है।

Post a Comment

0 Comments