Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


जिले में भूप्रेमी परिवार रोज अलग-अलग कॉलोनी का सर्वेक्षण करके जिनमें विकलांग, विधवा, वृद्धजन,किराएदार,राशन बंद वाले लोगों को रोज राशन किट दिए जा रहें है ।

भूप्रेमी परिवार संस्था का सेवा कार्य आज 32 वें दिन भी जारी है
- अलग-अलग फ्रंट पर किया जा रहा है सेवा कार्य
सवाई माधोपुर ।
जिले में भूप्रेमी परिवार आज तीसरे दिन भी जारी रही । जिसमें सबसे खास आइसोलेशन वार्ड में अलग-अलग पांच जगहों पर करीब 600 खाने के पैकेट सुबह-शाम दिए जा रहे हैं । ये पैकेट सामान्य चिकित्सालय, रणथंबोर सेविका, सावित्री गर्ल्स हॉस्टल ,शहर सरकारी हॉस्टल एवं अंकुर होटल शामिल है।

इसी तरह रोज अलग-अलग कॉलोनी का सर्वेक्षण करके जिनमें विकलांग, विधवा, वृद्धजन,किराएदार,राशन बंद वाले लोगों को रोज राशन किट दिए जा रहें है । आज अशोकनगर एवं रामड़ी की सब्जी बाड़ी के पात्र 90 लोगों को किट वितरित किए हैं । अब तक संगठन द्वारा 2400 राशन किट वितरित किए जा चुके हैं जिनकी सूची भी कार्यालय में बनाई गई है ताकि राशन किट वितरण में आसानी रहे ।

संगठन के द्वारा मवेशियों के लिए सूखे एवं गिले चारे की व्यवस्था नियमित की जा रही है । चारे के पॉइंट आलनपुर, शहर, खेरदा, रणथंबौर रोड, हाउसिंग बोर्ड,बजरिया आदि में बनाए हुए हैं ।

संस्था द्वारा वाहन और माइक के माध्यम से लोगों को जागृत करने के लिए भी संगठन द्वारा अपने संसाधनों और जन सहयोग से प्रयास किए जा रहे हैं । समस्त सेवा कार्यों के लिए जन सहयोग लिया जा रहा है । सबसे ज्यादा योगदान गांव के किसानों से गेहूं के रूप में मिल रहा है । इस गेहूं से आटा बनवा कर रसोई और राशन किट में उपयोग लिया जा रहा है । जिला प्रशासन ने संगठन के कार्यों की प्रशंसा की है । प्रशासन ने नियमित सहयोग बनाए रखने की अपील की है ।

इसी तरह आमजन भी संगठन के कामों की सराहना कर रहे है । संगठन में करीब 30 लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिनमें भूप्रेमी अजितेश (IRS),प्रेमराज हिन्दवाड़,भूप्रेमी राजेश ,विकेश बाबा,अबसार भूप्रेमी,भूप्रेमी यशवंत, भूप्रेमी कलीम ,कमलेश फौजी,अशोक,रामपाल बालोत,पंकज,अनिल ,विष्णु ,बलराम, टीकाराम ,सतीश, हरकेश,जेपी साहब, पटेल साहब,सुनील,कमलेश,लोकेश, गजेंद्र, सुनील,मोहनलाल आदि निरन्तर अपनी सेवाएं दे रहें है । सभी जनसेवकों का संगठन के मुकेश भूप्रेमी ने आभार व्यक्त किया है ।