Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


खवा सवाई माधोपुर में बनाई लक्ष्मण रेखा , लोगो को घर मे ही रहने की हिदायत दी गई

खवा सवाई माधोपुर
सवाई माधोपुर के रावळ पंचायत के खवा गांव में लक्ष्मण रेखा बनाकर रास्ता बंद कर दिया गया है ।
जब से सवाई माधोपुर में कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं तब से पूरे जिले में एक तरह से हलचल मच गई है हर गांव में लगभ गांव के अंदर जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।


वीडियो देखने के लिए फ़ोटो पर किल्क करें।
दोस्तो इस वीडियो को अपने सभी दोस्तों को व्हाट्सएप/फेसबुक पर  sher करें लोगो तक फैलाए ।

वीडियो लिंक दोस्तो को भेजें :  https://youtu.be/SHQ0It0nBb0

     हमारा सहयोग करें  लोगों को जागरूक करें।



खवा सवाई माधोपुर


सवाई माधोपुर के खवा गांव में पूर्ण रूप से रास्ता बंद करके कोरोना लॉक्ड डाउन का समर्थन किया गया यह रास्ता खवा गाँव के कुछ शिक्षित लोग बहादुर/विकास /राजकुमार/धर्मराज  आदि ने पंचायत के सरपंच के कहने पर लगया।
इन लोगो का मानना है कि अन्य गांव के लोग जो बिना काम से बाजार जा रहे हैं और
बहादुर मिना ने बताया कि
कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को घर पर रहकर ही जीता जा सकता है। इस लड़ाई में वही बड़ा योद्धा है जो घर पर रहकर सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें।इसलिए हम यह कदम उठा रहे हैं। लॉकडाउन के तहत आमजन घर में रहकर एडवाईजरी की पालना करते हुए मेडिकल प्रोटोकाल को फोलो करें। कोरोना से अभी लंबी लडाई है। अब तक जिले के लोगों ने धैर्य, साहस का परिचय देते हुए लॉकडाउन की पालना की है। आगे भी एडवाईजरी की पालना करते हुए इस लडाई में कोरोना को मात देने में सहयोग करेंगे। लोग अपने मनोबल को मजबूत रखे, अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले। अधिकारी, कर्मचारी, जन प्रतिनिधि, मीडिया एवं आमजन संकट की इस घडी में मिलकर काम करें। जिससे कोरोना से लडाई को जीता जा सके। लोग अपनी कांन्टेक्ट हिस्ट्री को डायरी में मेंन्टेन करें। घर से बाहर निकलना बहुत आवश्यक हो तो मास्क लगाकर निकले। लोग घबराएं नहीं, किसी तरह का भ्रम नहीं रखें, जागरूकता रखते हुए सरकारी निर्देशों एवं प्रोटोकॉल की पालना करें। अपने गांव या क्षेत्र में बाहर से किसी को नहीं आने दे, इसकी लोग स्वयं अपने स्तर पर भी मॉनिटरिंग एवं निगरानी रखे। यह बात जिला बहादुर मिना ने नियमित मीडिया ब्रीफिंग करते हुए पत्रकारों से कही।

Karan Meena

सबके सहयोग से आपदा स्थिति में मिलकर कार्य करें
प्रोटोकोल एवं एडवायजरी की सख्ती से पालना की जाएः 

पंचायत स्तर पर बनी ग्राम स्तरीय समितियां लॉकडाउन की पालना, निगरानी, राशन वितरण, संस्थागत क्वारंटाइन, होम क्वारंटाइन एवं अन्य आदेशों की पालना करवाने में तत्परता से जुटी हुई है। इसी का सुखद पहलू है कि हमारा जिला अभी तक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित है। और जो करोना पोसिटिव लोग हैं वो भी दूसरे जिले से आये हैं , अब कोरोना और अधिक फेल सकता हैं इसलिए  लोग मास्क पहने, सार्वजनिक स्थान पर थूके नहीं तथा जागरूकता रखे।