Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


गरीब, असहाय, बेसहारा एवं जरूरतमंदों के लिए खाद्य सामग्री की 1100 किटों को विधायक ने किया रवाना

सवाई माधोपुर  न्यूज

गरीब, असहाय, बेसहारा एवं जरूरतमंदों के लिए खाद्य सामग्री की 1100 किटों को
विधायक ने किया रवाना
चिन्हित परिवारों को घर घर पहुुंचाई जाएगी सामग्री
सवाई माधोपुर, 12 अप्रैल। लॉकडाउन मे जरूरतमंदों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए प्रदेश की सरकार संवेदनशील हैं। प्रदेश की सरकार जरूरतमंदों को खातों में अनुग्रह राशि के साथ साथ रसद सामग्री के किट भी जरूरतमंदों तक पहुंचा रही है। राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन के द्वारा गरीब, असहाय, बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों को आवश्यक खाद्य सामग्री के किट तैयार कर घर घर पहुुंचाने के लिए किट वितरण वाहनों को सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार ने रविवार को इंदिरा मैदान में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
विधायक अबरार ने इस मौके पर एसडीएम, जिला रसद अधिकारी एवं वितरण प्रभारी से कहा कि सूची के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को खाद्य सामग्री घर घर पहुंचे। इसकी उनके द्वारा टीम लगाकर तसदीक भी करवाई जाएगी।
एसडीएम सवाई माधोपुर रघुनाथ ने बताया कि तैयार खाद्य सामग्री की किट में परिवार के प्रत्येक सदस्य को पांच किलो गेहूं, प्रति परिवार दो किलो चावल, हल्दी, मिर्च के 100-100 ग्राम के पेकेट, एक किलो नमक, आधा लीटर सरसों का तेल, एक साबुन शामिल किया गया है।
रविवार को नगर परिषद क्षेत्र के लिए सात वाहनों में 1100 परिवारों के लिए किट तैयार कर रवाना की गई। इससे पूर्व भी 1203 किट वितरण के लिए रवाना की जा चुकी है। एसडीएम ने बताया कि ये किट ऐसे परिवार जो जरूरतमंद है, लेकिन खाद्य सुरक्षा, बीपीएल, स्टेट वैंडर्स, पैंशन धारक, श्रमिक डायरी में लाभांवित नहीं है उन्हें घर घर वितरित किया जाएगा। जिससे लॉकडाउन के दौरान लोगों को खाने के लिए परेशानी नहीं हो। वाहन को रवाना करते समय सवाई माधोपुर एसडीएम रघुनाथ, जिला परिषद के एसीईओ रामचंद्र मीना, तहसीलदार गोपाल सिंह हाडा, जिला रसद अधिकारी सौरभ जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।