Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


Swmnews24 जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि अस्पतालों के कचरा निस्तारण में पूर्ण चौकसी बरती जाये।


SS-MOTIVATION.BLOGSPOT.COM
प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश
सवाईमाधोपुर, 10 अगस्त। एनजीटी द्वारा विभिन्न प्रकरणों में पारित आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिये गठित समिति की सोमवार को जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ठोस और तरल कचरा निस्तारण की समीक्षा की गई।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि अस्पतालों के कचरा निस्तारण में पूर्ण चौकसी बरती जाये। कोरोना का उपचार कर रहे चिकित्सालयों के कचरा निस्तारण में स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा गाइडलाइन की पालना हो।
गंगापुर नगरपरिषद आयुक्त ने बताया कि शहर में 11 एमएलडी क्षमता 4 सीवरेज ट्रीटमेंट पलांट बनाये जा रहे हैं। 113 किमी लम्बी सीवरेज लाइन के पूर्ण होने पर शहर की सफाई व्यवस्था में काफी सुधार होगा।
जिला कलेक्टर ने प्रतिबंधित पॉलीथिन  के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि अनाधिकृत हॉर्न लगे वाहनों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करें।
खान विभाग के सहायक अभियन्ता को निर्देश दिये कि जिले में आवंटित सभी 137 लीज में उल्लेखित पौधारोपण शर्त की पालना सुनिश्चित करवायें। लीज का उल्लंघन  होने पर तत्काल कार्रवाई कर रिपोर्ट दें। डीएफओ जयराम पांडे को पीपुल्स बायो-डाइवर्सिटी रजिस्टर बनवाने तथा उचित संधारण के निर्देश दिये। इस रजिस्टर में सम्बंधित गांव के प्रत्येक प्रजाति के वृक्ष, जीव-जन्तु की जानकारी दर्ज होगी जिससे जिले की जैव विविधता की जानकारी सामने आयेगी, शोध बढेगा तथा विलुप्त प्रजातियों के संरक्षण की दिशा में योजनाबद्ध कार्य हो सकेगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, एडीएम बीएस पंवार, जिला परिषद के एसीईओ रामचन्द्र मीणा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
फोटो केप्शन:- 10 पीआरओ 3 एनजीटी की पाक्षिक बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्देश देते कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक।


Post a Comment

0 Comments