Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


Swmnews24: जिला कलेक्टर ने जब्त बजरी स्टॉक की नीलामी की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिये।

अवैध बजरी खनन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए
सवाईमाधोपुर, 10 अगस्त। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने खनिज विभाग के सहायक अभियन्ता ललित मंगल को अवैध बजरी खनन और इसका अवैध परिवहन रोकने के लिये सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।
सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला टास्क फोर्स एवं एसआईटी टीम की बैठक में जिला कलेक्टर ने बताया कि खण्डार एसडीएम और पुलिस ने अवैध बजरी खनन के खिलाफ बहुत मेहनत से कार्य कर प्रभावी सफलता प्राप्त की है। खान विभाग अब ज्यादा चुस्त और सजगता से कार्य कर ऐसी ही सफलता अर्जित करे।
जिला कलेक्टर ने जब्त बजरी स्टॉक की नीलामी की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिये। जिले में अवैध बजरी के साथ जब्त वाहन को सम्बंधित थाने तक लाने के लिये ड्राइवर तथा बिना वाहन की जब्त बजरी को चिन्हित स्थान पर स्टॉक करने के लिये वाहन व ड्राइवर का पूल तैयार किया गया है। जिला कलेक्टर ने इनकी संख्या बढाने के भी निर्देश दिये।
उन्होंने सहायक खनिज अभियंता को चैक पोस्टों पर चौकसी बढाने, सुव्यवस्थित नाकाबंदी करवाने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि सभी उपखण्ड अधिकारी 15 दिवस के भीतर पटवारी से सर्वे करवायें कि उस पटवार सर्कल में जब्त अवैध बजरी का कितना स्टॉक है, अवैध बजरी खनन के कितने प्वाइंट हैं। उन्होंने खनन माफिया के लिये रैकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, मोडिफाइड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिए। मोडिफाइड वाहन पर जुर्माना लगाने के साथ ही मौके पर ही उसमें लगे फंटे या अन्य साधन को हटवाने के भी निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने अवैध खनन और परिवहन रोकने के लिये माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश और राज्य सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से कार्य करने की बात कही। उन्होंने आग्रह किया कि आमजन अवैध खनन और परिवहन की हमें सूचना दें। उनका परिचय गुप्त रखा जायेगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर बी.एस. पंवार, जिला परिषद के एसीईओ रामचन्द्र मीणा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
फोटो केप्शन:- 10 पीआरओ 2 अवैध बजरी खनन को लेकर आयोजित एसआईटी की बैठक में निर्देश देते कलेक्टर।

Post a Comment

0 Comments