Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


SWMNEWS24 सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने बताया कि पूर्व में निर्देश दिये गये थे/swmnews24

कोरोना जॉंच बढाने के निर्देश

सवाईमाधोपुर, 10 अगस्त। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने सीएमएचओ और जिला अस्पताल के पीएमओ को निर्देश दिये हैं कि कोरोना जॉंच संख्या बढाये ताकि संक्रमित व्यक्ति का समय रहते पता चले और समय पर उपचार मिलने से उसकी जान बच सके।
सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने बताया कि पूर्व में निर्देश दिये गये थे कि जिला अस्पताल अपने परिसर में प्रतिदिन 100 तथा शहरी क्षेत्र में 200 सैम्पल प्रतिदिन लेगा। उप जिला अस्पताल गंगापुर सिटी अपने परिसर में 100 तथा अरबन एरिया में 150 सैम्पल प्रतिदिन लेगा। जिले के सभी उपखण्डों में  न्यूनतम 100 सैम्पल प्रतिदिन लिये जाने के भी निर्देश दिये गये थे। अब इस संख्या से अधिक ही सैम्पल लेने हैं, कोताही पर कड़ी कार्रवाई होगी। सुपर स्प्रेडर फल-सब्जी विक्रेता, ई-मित्र संचालक, पेट्रोल पम्प कार्मिक, किराना व्यवसायियों का प्राथमिकता के आधार पर तथा क्षेत्रवार कार्ययोजना बना कर सैम्पल लें।
जिला कलेक्टर ने बताया कि कोरोना के साथ ही डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया, स्वाइन फ्लू पर भी नजर रखें। सभी राजकीय अस्पतालों में इनके उपचार की पर्याप्त दवा रखें। इनका प्रसार रोकने के लिये दोनों नगरपरिषद फोगिंग करवायें, मच्छररोधी घोल का छिडकाव करवायें तथा सफाई व्यवस्था को बेहतर करें। उन्होंने सीएम निशुल्क दवा एवं निशुल्क जांच योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश भी दिए।
जिला कलेक्टर ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि नये हैण्डपम्प लगाने तथा खराब हैण्डपम्पों की मरम्मत कार्य का साप्ताहिक कार्यक्रम बनायें तथा लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करें। उन्होंने खराब आरओ प्लांट की समय पर मरम्मत करवाने के निर्देश दिये। जेवीवीएनएल अधीक्षण अभियन्ता को कृषि कनेक्शन देने का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिला कलेक्टर ने सीएम हैल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि निस्तारित प्रकरण में शिकायतकर्ता से फीडबैक जरूर लें। कागज में काम हो गया और मौके पर नहीं मिला तो सम्बंधित अधिकारी के साथ ही मॉनिटरिंग अधिकारी के विरूद्ध भी कार्रवाई होगी। बैठक में मुख्यमंत्री महोदय की जनसुनवाई, घोषणा पत्र, बजट घोषणाओं की प्रगति की भी समीक्षा की गई।
बैठक में एडीएम बीएस पंवार, सवाईमाधोपुर एसडीएम कपिल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
फोटो केप्शन:- 10 पीआरओ 1 बिजली, पानी एवं अन्य योजनाओ की समीक्षा बैठक में निर्देश देते अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं उपस्थित अधिकारी।
---000---

Post a Comment

0 Comments