Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


कलेक्टर ने किया बहरावंडा कलां थाने एवं उप तहसील का निरीक्षण, /Jobexpress.blogspot.com


रेकॉर्ड अपडेट रखने और पेंडेंसी कम करने के दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने मंगलवार की शाम को बहरावंडा कलां थाने एवं उप तहसील का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा तथा व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पुलिस थाने के मालखाने, बैरक, महिला डेस्क, हवालात एवं एचएम कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना परिसर को पूरी तरह स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होने शौचालय की विशेष साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना जागरूकता तथा लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में बीट प्रभारियों को पूर्ण सक्रिय रखते हुये सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने एडवाईजरी का उल्लंघन करने, घर से बाहर निकलने पर मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा चालान काटने के लिए थानाधिकारी को निर्देश दिए। इसी प्रकार कलेक्टर ने कंप्यूटर कक्ष को देखा और रेकॉर्ड अपडेट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने समन तामील करवाने और मुकदमों की पेडेंसी के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान लाइसेंसी हथियार, कर्मचारियों की उपस्थिति सहित अन्य रेकॉर्ड की भी जांच की। थानाधिकारी विनोद कुमार को बजरी के अवैध खनन, निर्गमन एवं परिवहन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने तथा राजस्व, खनन एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
उप तहसील का किया निरीक्षण:- कलेक्टर पहाडिया ने उप तहसील बहरावंडा कलां का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पंजीयन आय के आवंटित लक्ष्यों की शत- प्रतिशत प्राप्ति करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वसूली राशि, चालान मिलान, रेकार्ड संधारण, उप तहसील में बकाया राजस्व प्रकरणों के संबंध में विस्तार से जानकारी लेकर उप पंजीयक को निर्देश दिए। उन्होंने सीमाज्ञान के प्रकरणों के संबंध में रेकार्ड रखने तथा आमजन कार्याे का समय पर निस्तारण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जागरूकता बनाने के संबंध में भी निर्देश दिए।
फोटो केप्शन:- 29 पीआरओ 4 पुलिस थाना बहरावंडा कलां एवं उप तहसील का निरीक्षण करते कलेक्टर।
---000---











पौधारोपण कर दिलाया पौधों की सुरक्षा का संकल्प
सवाई माधोपुर, 29 जुलाई। जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया ने बुधवार को सुबह सवाईमाधोपुर तहसील परिसर एवं केन्द्रीय विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पौधों की सुरक्षा का संकल्प संबंधित अधिकारियों को दिलाया।
कलेक्टर पहाडिया ने तहसील परिसर एवं केन्द्रीय विद्यालय परिसर में पौधारोपण के अवसर पर कहा कि पौधे लगाना ही पर्याप्त नहीं है, पौधे लगाने के बाद पौधों को जीवित एवं सुरक्षा रखना भी आवश्यक है। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित लोगों से कहा कि पर्यावरण के संरक्षण में पौधों का महत्वपूर्ण स्थान है। पौधों से हमें जीवनदायी आक्सीजन मिलती है। पौधों से पर्यावरण संरक्षण एवं जीवन में खुशहाली आती है। इस मौके पर उपखंड अधिकारी रघुनाथ, विकास अधिकारी सवाई माधोपुर रामावतार मीना एवं तहसीलदार गोपाल सिंह हाडा ने भी पौधरोपण किया। कार्यक्रम में तहसील परिसर में पचास से अधिक पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा के लिए तारबंदी करवाई गई।







Post a Comment

0 Comments