Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


Sawai Madhopur News लॉकडाउन के तीसरे चरण तक भूप्रेमी परिवार ने मदद अभियान के तहत की विभिन्न सेवाएं

लॉकडाउन के तीसरे चरण तक भूप्रेमी परिवार ने मदद अभियान के तहत की विभिन्न सेवाएं
- 4400 राशन किट,19000 क्वॉरेंटाइन का खाना पैकेट,33000 खाने के पैकेट परेशान राहगीर,अस्पताल, बस्तियों के लिए और मवेशियों के लिए चारा व बंदर पक्षियों की खाने-पिने की सेवाएं

सवाई माधोपुर । कोरोना महामारी के चलते भूख और अभावों से परेशान जीव जंतु और जरूरतमंद लोगों के लिए सामाजिक संस्था भूप्रेमी परिवार ने जन सहयोग से 22 मार्च से अपने सेवा कार्य आरंभ किये थे । संस्था द्वारा आज 17 मई तीसरे चरण तक 4400 राशन किट वितरित किए गए हैं । वही राह चलते परेशान राहगीर और अस्पताल सहित विभिन्न जरूरतमंद बस्तियों में 33000 खाने के पैकेट बांटे । सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 27 अप्रेल तक 19000 खाने के पैकेट बांटे । मवेशियों के लिए 170 क्विंटल चारे की व्यवस्था की । बंदरों के लिए 60 क्विंटल केले एवं 5 क्विंटल चने डाले । पक्षियों के लिए 3 क्विंटल चुगा और 150 परिंडे लगाए । 200 जरूरत मन्द लोगों को चप्पल जूते पहनाएं । 400 लीटर दूध का वितरण किया गया। सभी सेवा कार्य जन सहयोग से किए गए हैं और सेवा कार्यों से सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय सहित आसपास के दर्जनों गांव के जरूरतमंद लोग और अन्य जीव जंतु रहे हैं। गांव के किसानों ने गेहूं का बढ़-चढ़कर दान किया । इसी प्रकार विभिन्न भामाशाहों ने संस्था को अलग-अलग स्तर से आर्थिक और सामग्री का दान किया है । इसी के साथ संस्था के जन सेवकों ने 24 घंटे अपनी सेवाएं दी बीच-बीच में रक्तदान की सेवा भी रही । जागरूकता अभियान के लिए भी संस्था के विभिन्न वाहनों से शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया । संस्था की सेवाएं आगे भी रहेगी जारी ।
समस्त सेवाओं के लिए रणथंबौर सर्किल पर 24 घंटे ऑफिस संचालित किया गया और एक सेवा नंबर भी प्रसारित किया गया सभी सेवाओं को संगठन के जनसेवक मुकेश भूप्रेमी,भूप्रेमी अजितेश मीणा,प्रेमराज हिंदवाड,अबुल कलीम ,राजेश पहाड़िया,विकेश बाबा,यशवंत भूप्रेमी,कमलेश फौजी,अशोक महाराजा, रामपाल बालोत ,पंकज बामनवास, अनिल जोशी, विष्णु कुमार,बलराम मैनपुरा ,टीकाराम भूप्रेमी, हरकेश जीनापुर,जेपी शर्मा ,सीताराम पटेल, सुनील शर्मा,कमलेश छारोदा, लोकेश जोशी, गजेंद्र ,मोहनलाल गिरदावर, राधेश्याम शर्मा,धर्मेंद्र शर्मा,मुकेश शर्मा,आदि शामिल है ।

Post a Comment

0 Comments