Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


राजस्थान मुख्यमंत्री ने कहा लोगों को घर पहुंचाने के लिए एसडीएम जिम्मेदार

मजदूर और परेशान लोगों को उनके घर पहुंचाने में करें मदद
- राजस्थान मुख्यमंत्री ने कहा लोगों को घर पहुंचाने के लिए एसडीएम जिम्मेदार
सवाई माधोपुर ।

अशोक गहलोत सरकार ने बताया कि अगर कोई भी मजदूर अगर पैदल, जाता दिखाई दे तो तुरन्त उसकी मदद करे यह जिम्मेदारी विशेष रूप से SDM की होगी वही अपने जिले में इन मजदूर वर्ग के जाने कहने, यहां तक जूते चप्पल तक का भी ध्यान रहे कोई भी नागरिक परेशान न हो इसका विशेष ध्यान रखें।


आपको कोई अपने क्षेत्र में पैदल यात्रा करता दिखाई दे तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए उनसे पूछो और इस बारे में अपने क्षेत्र के उपखंड अधिकारी (एसडीएम) को जरूर बताओ.आपको अगर एसडीएम स्तर के अधिकारी आदि को अवगत कराने के लिए सवाई माधोपुर जिला कंट्रोल रूम के इस नंबर पर 07462-220201, 07462-235011 बता सकते है ।











मदद अभियान 53 वें दिन
भूप्रेमी परिवार का मदद अभियान के तहत 53 वे दिन भी बंदरों व पक्षियों सहित विभिन्न स्तरों पर सेवायें की जा रही है । दिन में विभिन्न जगहों में रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म, रणथंबोर रोड , शीता माता मंदिर ,श्योपुर रोड , रणथंबौर चौराहे पर मूक प्राणियों के लिए फलों व चने की व्यवस्था की गई । इस मौके पर संगठन के मुकेश भूप्रेमी ,भूप्रेमी पवन, प्रेमराज हिन्दवाड़,अबुल कलीम आदि जनसेवक थे ।



मदद अभियान 49 वें दिन 
सूरवाल- रामडी बांध बाड़ी में 100 से अधिक परिवारों को दी राशन सामग्री
- अस्पताल और राहगीरों के लिए रोज 400 पैकेट खाना और किसानों से किराया माफी की अपील की
सवाई माधोपुर ।
भूप्रेमी परिवार का मदद अभियान आज 49 वें दिन भी जारी है । संस्था की एक टीम आज भी सूरवाल रामडी बांध में हजारों बीघा जमीन में सैकड़ों परिवार जो बाड़ी कर अपना जीवन बिता रहे थे । इन्हें 100 से अधिक परिवारों को राशन सामग्री पहुंचाई । इनकी ओलो से फसल बर्बादी की पीड़ा को सुना । आसपास के किसानों से भी जमीनों का किराया माफ करने की बात की । संगठन ने जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वे भी जिम्मेदारी अदा करें और इन तक राशन सामग्री आदि पहुंचाने की पहल करें । 

रोज अस्पताल व अन्य राहगीर और जरूरतमन्दों के लिए रात 12 बजे तक निशुल्क खाना करा रहे उपलब्ध - संस्था द्वारा अस्पताल सहित अन्य दूर दराज से आने जाने वाले राहगीरों के लिए रोज 400 खाने के पैकेट निशुल्क उपलब्ध कराये जा रहें । अस्पताल में शाम 7 बजे खाना वितरित किया जाता है । इसी प्रकार अन्य जीव जंतु और पशु पक्षियों के लिए दाने,फल,चने आदि विभिन्न प्रकार की सेवाएं नियमित रूप से भूप्रेमी परिवार संस्था द्वारा की जा रही है । 
मुकेश भूप्रेमी,भूप्रेमी अजितेश मीणा (IRS),रमेश पहाडिया,प्रेमराज हिंदवाड,अबुल कलीम ,राजेश पहाड़िया,विकेश बाबा,यशवंत भूप्रेमी,कमलेश फौजी,अशोक महाराजा, रामपाल बालोत ,पंकज बामनवास, अनिल जोशी, विष्णु कुमार,बलराम मैनपुरा ,टीकाराम भूप्रेमी, हरकेश जीनापुर,जेपी शर्मा ,सीताराम पटेल, सुनील शर्मा,कमलेश छारोदा, लोकेश जोशी, गजेंद्र ,मोहनलाल गिरदावर, राधेश्याम शर्मा,धर्मेंद्र शर्मा,मुकेश शर्मा आदि निरन्तर अपनी सेवाएं दे रहें है ।


Post a Comment

0 Comments