Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget










 


सवाई माधोपुर: कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए कहा

कोरोना से जीवन बचाना है, स्वयं सावधान रहे दूसरों को भी रखें
कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए कहा

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कोरोना वायरस का संक्रमण का प्रसार नहीं हो, इसके लिए सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए जिले में लॉकडाउन (Lockdown 2020 )का कठोरता से पालन करने के बात कही है। कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोग अपने एवं दूसरों के जीवन को बचाने में सहयोग दें। घर की दहलीज को ही लक्ष्मण रेखा समझकर घरों में रहे। लोगों को आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है। जिले में जनसहभागिता से लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंस को सुनिश्चित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वीसी में दिए निर्देशों की पालना कडाई से करवाई जा रही है। लॉकडाउन के लिए प्रभावी कार्रवाई की गई है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए इतिहास में पहली बार पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है,यह चुनौतीपूर्ण स्थिति है अत: आवश्यक सेवाओं को सुचारू रखते हुए जनसहयोग से इस आपदा का सामना किया जाना चाहिए। कलक्टर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान गरीब व असहाय लोगों को भोजन उपलब्ध कराने, आमजन को जागरूक करने, लॉकडाउन के दौरान नियमों को नहीं मानने पर वाहन जब्त करने संबंधी निर्देश भी प्रदान किए गए।
जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर , पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, एडीएम कैलाश चन्द्र, एएसपी धर्मेन्द्र यादव, सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा, उपखंड मुख्यालय गंगापुर पर एडीएम नवरतन कोली, एसडीएम विजेन्द्र मीणा, सभी उपखंड मुख्यालयों पर उपखंड अधिकारी तहसीलदार, ब्लॉक सीएमएचओ, विकास अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, एसएचओ लगातार मॉनिटरिंग एवं व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए है। इसी प्रकार गांव स्तर पर पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, भू अभिलेख निरीक्षक, शिक्षक एवं बीट कांस्टेबल की कमेटी बनाई गई है जो लगातार लॉकडाउन को सफल बनाने के साथ कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएं इसके लिए जुटी हुई है